जाने क्या है बाइक बोट स्कीम घोटाला, कब और कैसे हुई थी शुरूआत

जाने क्या है बाइक बोट स्कीम घोटाला, कब और कैसे हुई थी शुरूआत
noida news Ab star news

साल 1998 में काशीपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर चुके संजय भाटी ने साल 2010 में ही गर्वित इनोवेटव प्रमोटर्स लिमिटेड की शुरुआत की थी।

नोएडा। साल 1998 में काशीपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर चुके संजय भाटी ने साल 2010 में ही गर्वित इनोवेटव प्रमोटर्स लिमिटेड की शुरुआत की थी। चीती गांव में सबसे पहला इसका दफ्तर बनाया गया था। वर्ष 2017 में गैंग ने बाइक बोट स्कीम पहली बार लांच की थी व उसका पहला दफ्तर नोएडा सेक्टर-15 में खुला था।
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बीते शुक्रवार को बताया कि अब तक जांच में करीब डेढ़ हजार करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा होना प्रतीत हो रहा है। एसआइटी की जांच में अब तक 17 बैंक खातों का इस्तेमाल होने की जानकारी मिली है। उन सभी बैंक खातों की जांच कराई गई, लेकिन उन खाते में कोई विशेष रकम नहीं मिली। करीब छह सौ करोड़ रुपये दूसरी कंपनी में डायवर्ट करने की जानकारी एसआइटी को मिली है। बाइक कंपनी के निदेशकों ने चेक व अन्य तरीके से बड़े स्तर पर लग्जरी वाहन भी खरीदे हैं।
बता दें कि एसएसपी ने बताया कि बाइक बोट का कंपनी का कारोबार नोएडा से बाहर यूपी के कई शहर के अलावा कई प्रदेश में फैला हुआ था। यूपी के बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कानपुर, बनारस, लखनऊ के अलावा हरियाणा में गुरुग्राम, रोहतक, पानीपत, पंजाब में पटियाला, जालंधर, राजस्थान में जयपुर, जोधपुर, मध्य प्रदेश में इंदौर, महाराष्ट्र में पुणे, नासिक, उत्तराखंड में हरिद्वार, सहित अन्य कई शहरों में फ्रेंचाइजी खोली गई थी। read more  

Comments

Popular posts from this blog

बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने लिया खतरनाक फैसला, कहा अमेरिका परमाणु…

जामिया फायरिंग मामले को लेकर बॉलीवुड की हस्तियों में गुस्सा, स्वरा भास्कर-जावेद अख्तर ने कही ये बड़ी बात